News Pran

जबरदस्त माइलेज के साथ Tata Curvv Ev का धमाकेदार आगाज़

स्वदेशी वाहन निर्माता कम्पनी टाटा मोटर्स ने एक ऐसे फीचर वाली इलेक्ट्रिक SUV कार लांच कर दी है जो अपने सभी प्रतिद्वंदियों से दो कदम आगे है। क्योंकि इसने अपने 160 किलोमीटर प्रति घंटे की जबरदस्त माइलेज के साथ अनेक खूबसूरत रंगो वाले बेहतरीन फीचर्स की रेंज पेश की है। फाइव सीटर वाली इस Tata Curvv Ev की स्टार्टिंग प्राइस 17.49 लाख रुपये (Ex Show Room Price) तथा Onroad Price ₹18.42 – 22.89 लाख के बीच रहने वाली है।

यह कार 6.4-7.9 घंटे में चार्ज होने के बाद 502-585 km तक की दूरी तय करने में सक्षम है। आइये इसकी अन्य खूबियों के बारे में आगे पढ़ते हैं।

New Launch Tata Curvv Ev

    New Launch Tata Curvv Ev

Tata Curvv EV खास परफॉर्मेंस और दमदार फ़ीचर्स

टाटा मोटर्स ने इस नई इलेक्ट्रिक व्हीकल को सबसे अलग बनाने की कोशिश की है। Tata Curvv Ev की कुल सात वेरिएंट की विशेष डिज़ाइन में मनुफैक्चर किया है। बेहतरीन इंटीरियर डेकोरेशन के साथ साथ शानदार म्यूजिक अनुभव का लुफ्त उठाने की बेहतरीन व्यवस्था की गई है। इसमें सराउंड साउंड के सुरीले अनुभव वाले JBL का बेजोड़ स्पीकर दिया गया है। इसकी सुरक्षा क्षमता में कोई समझौता न हो इसलिए इसमें अच्छे से अच्छे तकनिकी संसाधनों का जैसे स्पार्किंग, हीटिंग आदि से सम्बंधित होने वाली कमियों को दूर किया गया है। आपात स्थितियों में बेजोड़ सेफ्टी रेटिंग वाले सिक्स एयर बैग की व्यवस्था के साथ कम्फर्टेबल सीट के साथ यूनिक सेफ्टी बेल्ट भी प्रदान की गयी है।

टाटा कर्व की शानदार माइलेज

यह स्टार्ट होने के मात्र 8.6 सेकंड में ही फुल पिकअप 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ने की क्षमता रखती है। विशेषज्ञों के अनुसार Tata Curvv Ev की यह कार 6.4-7.9 घंटे में चार्ज होने के बाद 502-585 km तक की दूरी तय करने में सक्षम है। इसके अलावा लम्बे समय तक ड्राइविंग परफॉरमेंस के लिए 45-55 kWh की Capacity वाली दमदार Battery का संयोजन किया गया है।

Tata Curvv Evv image
Tata Curvv Evv image

 

Tata Curvv EV की प्राइस एंड पॉवर :

प्राइस :

भारतीय वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण के सिग्मेंट में एक और कड़ी जोड़ते हुए अपने नवीनतम मॉडल Tata Curvv EV को लांच कर दिया है। जो अपने समकक्ष सभी प्रतिद्वंदियों पर भारी साबित होने वाली है। कंपनी ने इसकी स्टार्टिंग प्राइस 17.49 लाख रुपये (Ex Show Room Price) रखा है। जबकि Onroad Price ₹18.42 – 22.89 लाख तक रखी गयी है।

पॉवर :

ऑटोमोबाइल क्षेत्र की प्रतिष्ठित स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने इस इलेक्ट्रिक वाहन Tata Curvv EV के त्रुटिहीन निर्माण के सफलतम प्रयास में बेहतरीन तकनीकी प्रयोगो और अनुसंधानों के द्वारा लम्बे समय तक ड्राइविंग परफॉरमेंस के लिए 45-55 kWh की Capacity वाली दमदार Battery का संयोजन किया है। विशेषज्ञों के अनुसार Tata Curvv EV की यह कार 6.4-7.9 घंटे में चार्ज होने के बाद 502-585 km तक की दूरी तय करने में सक्षम है। Tata Curvv Ev स्टार्ट होने के मात्र 8.6 सेकंड में ही फुल पिकअप 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ने की क्षमता रखती है।

अनूठे 5 Color वेरिएंट वाली Tata Curvv Ev

अपने ताकतवर, गुणवत्तापूर्ण क्वालिटी और दमदार परफॉर्मेंस के लिए विख्यात टाटा मोटर्स ने अपने समकक्ष सभी प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देते हुए अपने कस्टमर्स के लिए Tata Curvv EV निम्न 5 कलर वेरिएंट – प्योर ग्रे, प्रिस्टिन वाइट, फ्लेम रेड , एम्पॉवर्ड ऑक्साइड और पाँचवा सबसे यूनिक वर्चुअल सनराइज वाले सुन्दर मॉडल लांच किये हैं।

Tata Curvv Ev की स्पेसिफिकेशन्स:

टाटा कर्व स्पेसिफिकेशन  प्रदर्शन 
   बैटरी क्षमता       45-55 kWh
   त्वरितता (0-100 किमी/घंटा)       8.6 सेकंड
   ड्राइविंग रेंज       502-585 किमी
   चार्जिंग समय       6.4-7.9 घंटे (7.2 kW AC फास्ट चार्जर)
   गियरबॉक्स       ऑटोमैटिक, पैडल शिफ्ट
   मैक्स मोटर प्रदर्शन       165 bhp, 215 Nm
   मैक्स स्पीड       160 किमी/घंटा
   रंग विकल्प        वर्चुअल सनराइज, प्योर ग्रे, प्रिस्टिन व्हाइट, फ्लेम रेड, एम्पावर्ड ऑक्साइड
   सुरक्षा रेटिंग        6 एयरबैग
   सीटिंग क्षमता        5

 

Spread the love

Leave a Comment