News Pran

Bajaj CNG Bike!अद्भुत ! किन्तु सत्य Bajaj CNG Freedom125 विश्व की पहली CNG बाइक आज होगी भारत में लांच

जी हाँ, दोस्तों बहुत दिनों तक बेसब्री से इंतज़ार के बाद आज बजाज अपनी CNG सिग्मेंट वाली पहली Bajaj CNG Bike (मोटरसाइकिल) भारतीय बाजार में उतार रही है। इसके आने के के कुछ समय बाद इको फ्रेंडली बाइक निर्माण में एक प्रतिस्पर्धा की शुरुआत हो जाएगी परन्तु आज इसकी शुरुआत के साथ ही बजाज की यह बाइक निश्चित रूप से मील का पत्थर साबित होगी।

 

Bajaj CNG Bike
Bajaj CNG Bike

 

बजाज CNG Bike की क्या होगी Price?

इको फ्रेंडली होने के साथ-साथ मध्यवर्गीय बाइक राइडर्स को टारगेट करते हुए कंपनी द्वारा इस Bajaj CNG Bike की कीमत का विशेष ध्यान रखा गया है। वैसे तो अभी इसके कीमत का स्पष्ट पता नहीं चल सका है लेकिन ऐसा सूत्रों से पता चला है कि इसकी कीमत लगभग 1lakh के आस पास तक हो सकती है।

सबसे अलग होंगे Bajaj CNG Bike के Features और आउटलुक :

बहुत रीसर्च और टेक्निकल इनोवेशन के बाद ही कंपनी ने इस नए सिग्मेंट में कदम रखा है इसलिए Bajaj CNG Bike के इस विशेष फ़ीचर्स में एलॉय व्हील सस्पेंशन गियर्स, सॉकर्स ,लॉन्ग सीट ,स्पेशल LED हेडलाइट , डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे स्पेसिफिकेशन के साथ सुसज्जित होगी।

इंजन कैपेसिटी :

Bajaj CNG Bike
Bajaj CNG Bike

Bajaj Auto ने इस CNG बाइक को बजट bikers को और भारतीय मध्यवर्गीय परिवारों को ध्यान में रखकर इसकी कीमत के साथ-साथ इसके दमदार quality इंजन में 100cc या 125cc इंजन के रूप में पेश कर रही है। अपनी खास डिज़ाइन के 2 से 3 kg वाले सीएनजी सिलिंडर का प्रबंध किया है। जो लगभग 80से 90 km /kg का माइलेज देगी।

क्या होगी Bajaj CNG Bike की  Milage?

Bajaj CNG Bike Fuel Switch Kit

जैसा कि हम सभी जानते है कि Bajaj अपनी माइलेज के लिए खास रूप से जानी जाती हैं तो कम्पनी ने इसको ध्यान मे रखते हुए इस बाइक का निर्माण किया है। Bajaj ने सभी फीचर्स को पूरी तरह से गोपनीय रखने कि कोशिश की है लेकिन इसके कई फीचर्स लीक हो चुके है।  जिनमे से माइलेज भी एक है।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस Bajaj CNG Bike का माइलेज 80 से 100 km /kg के लगभग होने वाला है।

Read More: ऐसे ही अन्य ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी से सम्बंधित समाचारों के लिए यहाँ पढ़ें।

 

Author

  • pran1

    मैं सन्तोष कुमार गोंड, सोशियोलॉजी में स्नातक, बीएड तथा जियोग्राफी में परास्नातक हूँ। मुझे लेटेस्ट वेरिएंट की बाइक्स पर लॉन्ग ड्राइव राइडिंग बेहद पसंद है। मैं कार , बाइक्स , स्कूटर्स और बाइसिकिल्स के बारे में उनके विभिन्न वैरिएंट्स , क्वालिटी , लेटेस्ट फ़ीचर्स तथा उनके अनेक पहलुओं पर पाठकों को ताज़ातरीन और नवीनतम जानकारी प्रदान करता हूँ।

    View all posts
Spread the love

Leave a Comment