News Pran

Apple’s Foldable iPhone,विश्लेषकों द्वारा संभावित Launch Date & Price in India

Apple’s Foldable iPhone आजकल काफ़ी चर्चा में है। जैसा की हम सभी लोग यह जानते है कि Apple iPhone की दीवानगी किसी से छिपी नहीं है। इसी को देखते हुए, एप्पल ने अपने प्रशंषकों और Customers के लिए एक विशेष Foldable तकनिकी वाला फ़ोन (iPhone) Launch करने जा रही है। पूर्वोत्तर देश की एक तकनिकी रिसर्च संस्था के अनुसार, इस Flip iPhone को 2026 के आखिरी या 2027 के प्रारंभिक महीने में Release होने का अनुमान है।

Apple logo(Apple's Foldable iPhone
Apple’s logo

विशेषज्ञों के अनुसार Apple’s Foldable iPhone release date का पूर्वानुमान

तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा प्राप्त सूत्रों के अनुसार Apple अपना foldable iPhone लाने की जल्दबाजी में बिलकुल भी नहीं है। कारण स्पष्ट है की वह अपनी गुणवत्ता के साथ कोई भी समझौता नहीं करने जा रही है। Brand Quality पर कोई आँच न आए इसलिए कम्पनी foldable तकनिकी की बारीकियों को जाँच परख कर कदम आगे बढ़ा रही है।

Apple का पूरा ध्यान इस बात पर केंद्रित है कि अपनी गुणवत्ता ,विश्वसनीयता और अच्छे प्रदर्शन को बरक़रार रखते हुए इस नवीन foldable तकनिकी के क्षेत्र में iPhone को creaseless बनाया जा सके ताकि अपने प्रतिद्वंदियों से एक कदम आगे रहें। क्योंकि प्रमुख प्रतिद्वंदी कम्पनी Samsung पहले से ही foldable मार्केट में के क्षेत्र में प्रवेश कर चुकी है। इसलिए विशेषज्ञों द्वारा Apple के foldable iPhone को 2026 के आखिरी महीने या संभवतः 2027 में release होने की पूरी सम्भावना की चर्चा है।

  1. Apple's foldable iPhone (1)
    Apple’s foldable iPhone

क्या होगी Apple’s Foldable iPhone Price in India

विशेषज्ञों के अनुसार Apple के इस ख़ास flip quality वाले iPhone के रेट के बारे में कोई जानकारी या पूर्वानुमान नहीं है। वैसे भी अपनी अप्रतिम quality एवं प्रीमियम ब्रांड की बेहतरीन, कस्टमर के विश्वास और भरोसे के लिए Apple विश्वविख्यात है। इसलिए अपने प्रतिद्वंदियों की अपेक्षा इसकी कीमत हमेशा से ही अधिक रही है। जबकि Customers भी इसकी अच्छी ख़ासी कीमत चुकाने में बिल्कुल भी परहेज नहीं करते।

अतः Apple के इस  flip iPhone की क़ीमत भी सस्ती बिलकुल नहीं होने जा रही है क्योंकि Samsung कम्पनी के द्वारा अपने इस Flip Smartphone वाले Segment की क़ीमत लगभग 1000$+ तक रखी गई है। इसलिए बेसब्री से इंतजार कर रहे Apple iPhone के दीवाने अपने इस Foldable Smartphone की अच्छी-ख़ासी क़ीमत चुकाने के लिए तैयार रहें।

Apple’s Foldable iPhoneकी आगामी विशेषताएँ (specifications)

iPhone निर्माता Apple कम्पनी का इरादा अपने सभी Competitors के बीच कड़ी टक्कर में सर्वश्रेष्ठ बने रहने के लिए है और अपने इस विशेष foldable range वाले Smartphone में उसके Camera quality, Creaseless Flip, Strong Battery, Heavy Storage, RAM…. इत्यादि पर विशेष तकनिकी अध्ययन और अनुसन्धान करने के बाद ही Apple iPhone कम्पनी foldable Smartphone के मार्केट में निष्कलंक रुप से प्रवेश करने का है। Apple iPhone निर्माता कम्पनी foldable smartphone के निर्माण वाले इस नवीन क्षेत्र में प्रवेश करने से पूर्व किसी भी कमी की गुंजाइस को ख़त्म करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

Apple's Foldable iPhone
Apple’s Foldable iPhone

Launch in 2027: देरी के प्रमुख कारण

तकनिकी शोध एवंअनुसंधानिक कारणों से कम्पनी की अत्यधिक व्यस्तता तथा इस नए foldable तकनिकी वाले क्षेत्र में फूक फूक कर कदम बढ़ा रही है। ताकि अपने Customers के विश्वास को कायम रखते हुए market में पकड़ और धाक बानी रहे। इसलिए Apple इस foldable तकनिकी में Creaseless Fold पर काम कर रही है।

इसकी प्रतिद्वंदी कम्पनियाँ जैसे Motorola, Samsung, OnePlus, Oppo इत्यादि इस नई तकनीकी पर काम कर रही है। जबकि Samsung सबसे पहले से ही इस क्षेत्र में प्रवेश कर चुकी है और उसने इस क्षेत्र में अनेक तकनिकी कठिनाइयों का सामना भी किया है तथा उसकी साख पर भी असर पड़ा है। उसकी Flip पर Creasing की शिकायत आने लगी थी जिससे उसकी बड़ी किरकिरी हुई इसलिए इन सभी समस्याओं से बचते हुए Apple उचित रास्ता अपना रही है। इसलिए कंपनी का प्लान है कि देर आयें पर दुरुस्त आयें। ताकि कम्पनी की Quality Policy बरक़रार रखी जा सके।

writer: मैंने इस Content से सम्बन्धित पूरी जानकारी देने की कोशिश की है। मेरे बारे में जानने के लिए निचे लिंक से जुड़िये।

Read more: https://newspran.com/about-news-pran/

Author

  • pran1

    मैं सन्तोष कुमार गोंड, सोशियोलॉजी में स्नातक, बीएड तथा जियोग्राफी में परास्नातक हूँ। मुझे लेटेस्ट वेरिएंट की बाइक्स पर लॉन्ग ड्राइव राइडिंग बेहद पसंद है। मैं कार , बाइक्स , स्कूटर्स और बाइसिकिल्स के बारे में उनके विभिन्न वैरिएंट्स , क्वालिटी , लेटेस्ट फ़ीचर्स तथा उनके अनेक पहलुओं पर पाठकों को ताज़ातरीन और नवीनतम जानकारी प्रदान करता हूँ।

    View all posts
Spread the love

Leave a Comment