News Pran

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding:अनन्त अम्बानी-राधिका मर्चेंट का बहुचर्चित विवाह कब?कहाँ?और कैसे? होगा!

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding यानि विश्व के शीर्ष धनियो में से एक भारतीय उद्योगपति मुकेश अम्बानी के छोटे बेटेअनंत और एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट के बेटी का बहुचर्चित विवाह 12 जुलाई को होने वाला है। यह भारत ही नहीं दुनिया की सबसे चर्चित शादियों में से एक है।

Ambani Family
Ambani Family

इसके आयोजन ,आयोजन स्थल, इंगेजमेंट और कौन कौन से लोग इस शादी में आमंत्रित होंगे इन सभी जिज्ञाषाओं के उत्तर के लिए आईये आगे बढ़ते हैं।

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding कौन है राधिका मर्चेंट ?

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding:अनन्त अम्बानी-राधिका मर्चेंट का बहुचर्चित विवाह में दूल्हे अनंत अम्बानी को तो लहभग सभी जानते है पर दुल्हन बानी राधिका मर्चेंट कौन है ? कम लोग ही जानते है। आखिर वो कौन-सी भाग्यशाली लड़की है जो भारत के सबसे अमीर घराने की बहू बनाने जा रही है।

Radhika Merchant
Radhika Merchant

कहने का मतलब सभी लोगों के मन में ये उत्कंठा बनी हुई है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अम्बानी की नई नवेली होने वाली बहू कौन है? तो आइये जानते हैं ये राधिका मर्चेंट आख़िर हैं कौन ? ….राधिका मर्चेंट, मुकेश अम्बानी के दोस्त और “एनकोर हेल्थकेयर” के संस्थापक वीरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं। पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स ग्रेजुएट राधिका पहले एक रियल स्टेट कंपनी काम चुकी हैं। इसके बाद ये अपने पिता के हैल्थकेयर बिजनस में हाथ बटाने लगी। इसके अलावा ये भरतनाट्यम की कुशल नृत्यांगना भी हैं।

अनन्त अम्बानी-राधिका मर्चेंट का बहुचर्चित विवाह कब?कहाँ?और कैसे? होगा।

विश्व के शीर्ष धनियो में से एक भारतीय उद्योगपति मुकेश अम्बानी के छोटे बेटे अनंत और उनके दोस्त की बेटी राधिका के बीच होने वाले अर्थात (Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding)अनन्त अम्बानी-राधिका मर्चेंट का बहुचर्चित विवाह विवाह की Date 12 जुलाई को होनी तय है। वैसे तो Pre Wedding समारोह का आयोजन इटली में हुआ था इसलिए ऐसी संभावना थी कि शादी भी शायद किसी यूरोप कंट्री में ही होगी। लेकिन अम्बानी परिवार ने इसे भारत में ही करने का फैसला किया। इसलिए कहने का मतलब है कि का भव्य आयोजन jio World Centre Mumbai में किया जा रहा है।

देश-दुनिया की जानी मानी हस्तियाँ होंगी Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding में शामिल

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding में हॉलीवुड ,बॉलीवुड, क्रिकेट और राजनितिक जगत की मशहूर हस्तियाँ आमंत्रित हैं। सलमान खान, विराट कोहली, अनुष्का शर्मा , अमिताभ बच्चन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , राहुल गाँधी इत्यादि लोगो के शामिल होने की खबर है।

अनंत-राधिका के शादी का विशिष्ट निमंत्रण कार्ड:

दोनों की शादी का कार्ड भी कुछ विशिष्ट प्रकार की प्रिंट के साथ सोशल मीडिया पर लीक हुआ है। अम्बानी परिवार ने अपने रिश्तेदारों दोस्तों और अनेक सेलेब्रेटीस को निमंत्रण के लिए कुछ विशेष डिज़ाइन किया हुआ आमंत्रण कार्ड बनवाया है जो भगवान् विष्णु और माँ लक्ष्मी के फोटो वाला यूनिक डिज़ाइन किया हुआ खूबसूरत कार्ड है।

Anant-Radhika Wedding Card
Anant-Radhika Wedding Card

कितना होगा जस्टिन बीबर का चार्ज ?

Justin Bieber
Justin Bieber

Pre Wedding के संगीत समारोह में मशहूर पॉप सिंगर और डांसर रेहाना के दमदार परफॉरमेंस के बाद शादी में भी उनके साथ दुनिया के मशहूर पॉप सिंगर और डांसर जस्टिन बीबर को भी बुक किया गया है। दुनिया के स्टार मशहूर कनाडियन पॉप सिंगर जस्टिन बीबर ने अपने दमदार परफॉर्मेंस द्वारा सबका खूब मनोरंजन करने के लिए शामिल हैं। जस्टिन बीबर को उनके परफॉर्मेंस के लिए लगभग 84 करोड़ में बुक किया गया है।

दूल्हे और दुल्हन की कैसी होगी ड्रेस ?

Dulhe Dulhan ki image
Dulhe Dulhan ki image

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding:अनन्त अम्बानी-राधिका मर्चेंट के बहुचर्चित विवाह में दूल्हे अनंत के लिए मशहूर ड्रेस डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा ने उन्हें खाश डिज़ाइन की शेरवानी बनाई है। जबकि दुल्हन राधिका के लिए उनकी सास नीता अम्बानी ने बनारस से बहुत ही ख़ास डिज़ाइन वाली साड़ियों की खरीदारी की है। ये साड़ियाँ कोई आम साड़ियाँ नहीं है बल्कि ये सोने-चाँदी और हीरे जड़े हुए लाखों की साड़ियाँ हैं।

Read More: ऐसे ही मनोरंजन की अन्य खबरों के लिए पढ़िए….

Author

  • pran1

    मैं सन्तोष कुमार गोंड, सोशियोलॉजी में स्नातक, बीएड तथा जियोग्राफी में परास्नातक हूँ। मुझे लेटेस्ट वेरिएंट की बाइक्स पर लॉन्ग ड्राइव राइडिंग बेहद पसंद है। मैं कार , बाइक्स , स्कूटर्स और बाइसिकिल्स के बारे में उनके विभिन्न वैरिएंट्स , क्वालिटी , लेटेस्ट फ़ीचर्स तथा उनके अनेक पहलुओं पर पाठकों को ताज़ातरीन और नवीनतम जानकारी प्रदान करता हूँ।

    View all posts
Spread the love

Leave a Comment